• पिछले कई दिनों से इस कुएं से गैस बाहर निकल रही थी
  • अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है
  • सिंगापुर की कंपनी अलर्ट डिजास्टर कंट्रोल के तीन एक्सपर्ट घटनास्थल पर मौजूद हैं
  • प्रदेश के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने गैस कुएं के आसपास फायर और इमरजेंसी सेवाएं लगाने का निर्देश दिया है.

डायबिटीज़ को करे कंट्रोल, Diabetes treatment

एक तरफ तो सारी दुनिया कोरोना के कहर से परेशान है तो वही ऐसी ऐसी आपदा आ जाती है जो सुन कर भी दर लगता है  ऐसा ही कुछ असम में हुआ है, असम के तिनसुकिया जिले में ऑयल इंडिया लिमिटेड (OIL) के गैस के कुए में  भीषड़ आग लग गई।

सूत्रों से पता चला है के पिछले कई दिनों से इस कुएं से गैस बाहर निकल रही थी, ऑयल इंडिया लिमिटेड (OIL) के कुएं में गैस रिसाव के कारण मंगलवार को अचानक इसमें आग लग गई.

आग इतनी भीषण और तेज है की आग की लपटें दो किलोमीटर दूर से भी देखी जा सकती हैं.

सूत्रों से पता चल है की लगभग पिछले 14 दिनो से  कुए से अनियंत्रित तरीके से लगातार गैस का रिसाव हो रहा था.

जिसमें मंगलवार को अचानक आग लग गई. आग बुझाने के लिए सिंगापुर से भी एक्सपर्ट बुलाए गए हैं. सिंगापुर की कंपनी अलर्ट डिजास्टर कंट्रोल के तीन एक्सपर्ट घटनास्थल पर मौजूद हैं. जिस वक्त आग लगी, उस समय कुएं से गैस रिसाव रोकने की कोशिश चल रही थी.

कंपनी के एक अधिकारी ने बताया कि अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।अधिकारियों ने बताया कि दमकलकर्मी मौके पर मौजूद हैं और आग पर काबू पाने की कोशिश जारी है। उन्होंने बताया कि आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल सका है।

प्रदेश के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने गैस कुएं के आसपास फायर और इमरजेंसी सेवाएं लगाने का निर्देश दिया है. स्थिति नियंत्रण में रहे, इसके लिए सेना और पुलिस की टीम को भी लगाया गया है, मौके पर राहत कार्य के लिए एनडीआरएफ की एक टीम मौजूद है। 

RPF कॉन्स्टेबल ने चलती ट्रेन में बच्चे के लिए पहुंचाया, ये है रियल हीरो, भूखी बच्ची देख भागा आरपीएफ जवान, रेल मंत्री ने की पुरस्कार देने की घोषणाhttp://rspgtv.com/rpf-कॉन्स्टेबल-ने-चलती-ट्रेन/

वहीं दूसरी और इस मामले की गंभीरता को देखते हुए असम के सीएम सर्बानंद सोनोवाल ने पेट्रोलियम मिनिस्टर धर्मेंद्र प्रधान जी से भी फोन पर बात की और सोनोवाल ने तिनसुकिया के जिला प्रशासन को निर्देश दिया है कि यहां के स्थानीय लोगों की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाएं और  इस इलाके में रहने वाले लोगो पर हमेशा यह खतरा मंडराता है। उन्होंने धर्मेंद्र प्रधान को तुरंत एक्शन लेने को कहा है ताकि हालात पर काबू पाया जा सके।

अंडरगारमेंट्स पहन कर इलाज करने वाली नर्स, कपड़ों की जगह PPE पहनी 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *