• दूल्हे समेत 9 लोगों को गिरफ्तार किया
  • बैंड बाजा पार्टी के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी
  • 12 जून को एक बारात  बैंड-बाजे के साथ निकाली गयी थी
  • बारात में न ही सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखा जा रहा है और न ही किसी ने अपने चेहरे पर मास्क लगाया था

अंतिम संस्कार में शामिल होने गए 25 में से 19 लोग हुए पॉजिटिव

आज जहां पूरा देश कोरोना महामारी से परेशान है और कोरोना की दबाई आने का इंतज़ार कर रहा है वही कुछ लोग ऐसे भी है जो न केवल सरकार के द्वारा बताये गए नियम को नहीं मानते है साथ ही उनका अपनी मर्जी से उलंघन भी करते है चाहे बाद में इस से उनको कितना भी नुकशान उठाना पड़े लेकिन ये शरारती ततब अपनी मर्जी चलते जरूर है

ऐसा ही एक मामला सामने आया है जिसमे लॉकडाउन के दौरान एक परिवार को सोशल डिस्टन्सिंग की धज्जीया उड़ाते हुए बैंड बाजे के साथ बारात निकालना बहुत भारी पड़ गया.

यह मामला मालवाणी थाने का है जहां 12 जून को एक बारात  बैंड-बाजे के साथ निकाली गयी थी. जानकारी के मुताबिक परिवार ने पुलिस से इजाजत लिए बगैर इस कार्यक्रम का आजोयन किया था . मालवणी गेट नम्बर 8 में निकली बारात में शामिल हुए लोगों में कोरोना महामारी के प्रति सतर्कता नजर नहीं आ रही है. बारात में न ही सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखा जा रहा है और न ही किसी ने अपने चेहरे पर मास्क लगाया था

जब इस बारात का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो पुलिस ने कार्रवाई की. मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने दूल्हे समेत 9 लोगों को गिरफ्तार किया है. साथ ही बारात में शामिल हुई फॉर्च्यूनर कार और बैंड बाजा पार्टी के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी. वीडियो में साफ साफ़ दिखाई दे रहा है कि लोग कोरोना के डर को भूलकर बारात में सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते हुए डांस कर रहे है.

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा टेस्ट बढ़ाना है तो ICMR अपनी गाइडलाइन बदले

बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना महामारी का जबरदस्त प्रकोप फैला हुआ  है. और अकेले महाराष्ट्र में कोरोना के एक लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. शनिवार को महाराष्ट्र में  3,427 नए मामले सामने आने के साथ कुल संख्या 1,04,568 पर पहुंच गई.

तो वहीं संक्रमण के कारण शनिवार को 113 लोगों की मौत के साथ मृतक संख्या 3,830 पर पहुंची चुकी है. तब भी ऐसे लोग अपनी हरकतों से बज नहीं आते जिस से न केवल वो खुद को परेशानी में डालते है वल्कि अपने परिवार के लिए भी खतरनाक साबित हो सकते है।

हम आप सभी से अपील करते है की  “घर में रहे सुरक्षित रहे”

देश में ३ लाख से ज्यादा हुए कोरोना केस, महाराष्ट्र सबसे आगे, दिल्ली मुंबई में हालत ख़राब

पतंजलि ने किया कोरोना वायरस की दवा बनाने का दावा, ठीक हो चुके हैं हजारों मरीज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *