• महाराष्ट्र में अब 49616 एक्टिव कोरोना केस हैं
  • मरने वालों में सबसे ज्यादा 116,035 संक्रमित मरीज अमेरिका से हैं
  • दुनियाभर में कोरोना वायरस मामलों की संख्या के आधार पर भारत चौथे स्थान पर है
  • महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों का आंकड़ा एक लाख के पार हो चुका है

पतंजलि ने किया कोरोना वायरस की दवा बनाने का दावा, ठीक हो चुके हैं हजारों मरीज

पुरे देश में लगातार कोरोना महामारी का कहर बढ़ता जा रहा है लोगो में जागरूकता होने और साबधानियॉ रखने के बाद भी कोरोना महामारी रुकने का नाम नहीं ले रही है, जहा अब देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या तीन लाख के भी पार हो चुकी है. वहीं कोरोना वायरस के कारण देश में महाराष्ट्र और दिल्ली सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यो में से है.

बता दे की महाराष्ट्र में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है. अब महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों का आंकड़ा एक लाख के पार हो चुका है. महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 3493 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है.

इसके साथ ही महाराष्ट्र में अब कोरोना मरीजों की संख्या 101141 हो चुकी है. और दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगो की संख्या ३४७०० क पर हो चुकी है।

हाथ चूम कर कोरोना का इलाज करने वाले बाबा की कोरोना से मौत, इलाज के लिए गए 19 भक्त भी हुए कोरोना संक्रमित

महाराष्ट्र में कोरोना मरीजों का लगातार इलाज भी किया जा रहा है. पिछले 24 घंटों में महाराष्ट्र में 1718 कोरोना मरीजों का इलाज किया गया. इसके साथ ही महाराष्ट्र में अब तक 47796 लोगों को इलाज के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है. वहीं महाराष्ट्र में अब 49616 एक्टिव कोरोना केस हैं.

महाराष्ट्र के मुंबई में भी कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं. पिछले 24 घंटों में मुंबई में 1366 नए कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है. और इसके साथ ही मुंबई में 55451 लोगों में कोरोना वायरस का संक्रमण पाया जा चुका है. वहीं मुंबई में 90 और लोगों की मौत के साथ ही कोरोना वायरस के कारण 2044 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

बता दे की AIIMS निदेशक डॉ रणदीप गुलेरिया ने आज कहा हम मानते हैं कि दुनियाभर में कोरोना वायरस मामलों की संख्या के आधार पर भारत चौथे स्थान पर है, परन्तु यह आबादी की वजह से है। हमें यह देखना होगा कि प्रति मिलियन जनसंख्या पर मामलों की संख्या हमारे यहां अभी भी काफी कम है।

मौतों के मामले में भी महाराष्ट्र दुनिया के 196 देशों से आगे है। पाकिस्तान भी महाराष्ट्र से पीछे है। शुक्रवार तक यहां 2463 मौतें हुईं, जबकि महाराष्ट्र में यह आंकड़ा 3,590 था। दुनिया के 73 ऐसे देश हैं जहां मृतकों की संख्या 10 से कम है।

दिल्ली में फिर से लग सकता है लॉकडाउन, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से की मुलाकात

वहीं 69 ऐसे देश हैं जहां 10 से 99 के बीच संक्रमित मरीजों की मौत हुई है। मरने वालों में सबसे ज्यादा 116,035 संक्रमित मरीज अमेरिका से हैं।

महाराष्ट्र में शुक्रवार तक कोरोना पॉजिटिव आने वालों में सबसे अधिक 31-40 वर्ष के आयु वर्ग (18,857) से संबंधित हैं, जो राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या का 19.3% है। इसके बाद 21-30 वर्ष की (17,890) आयु के हैं। वहीं 16,927 लोग 41-50 वर्ष के लोग हैं और 51-60 वर्ष के 16,041 लोग हैं।

पतंजलि ने किया कोरोना वायरस की दवा बनाने का दावा, ठीक हो चुके हैं हजारों मरीज

नोएडा में प्राइवेट लैब का फर्जीवाड़ा, निगेटिव लोगों को बताया कोरोना पॉजिटिव

जिंदा नहीं छोड़ूँगी तुम्हें, एक गोली तो मारुँगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *