• 24 घंटे से ओडिशा के कई हिस्सों में मॉनसून-पूर्व वर्षा हुई
  • 12-13 जून के लिए भारी वर्षा का एक ‘रेड अलर्ट’ जारी किया गया है.
  • मुंबई और उसके उपनगरीय क्षेत्रों सहित राज्य के कई हिस्सों में मॉनसून-पूर्व वर्षा हुई है।
  • अगले 48 घंटे में दक्षिण एवं तटीय महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में भारी वर्षा होने का पूर्वानुमान जताया है

नोएडा में प्राइवेट लैब का फर्जीवाड़ा, निगेटिव लोगों को बताया कोरोना पॉजिटिव

मौसम बार बार करवटे बदल रहा है दक्षिण पश्चिम मानसून ने इस बार समय से एक सप्ताह पहले ही महाराष्ट्र, गोवा और ओडिशा में दस्तक दे दी है गुरुवार को इन राज्यों के तटीय इलाकों में जमकर मानसूनी बारिश ने कमाल दिखाया । भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) के अनुसार  मानसून के अगले दो या तीन दिनो में पूरी गति पकड़ते हुए आगे बढ़ जाने की संभावना है। मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे में दक्षिण एवं तटीय महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में भारी वर्षा होने का पूर्वानुमान जताया है.हालांकि, राजधानी दिल्ली में गुरुवार को भीषण गर्मी पड़ी।

इस बीच तटीय राज्य गोवा में पूरे बृहस्पतिवार को वर्षा हुई. मौसम विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पणजी में बताया कि दिन में गोवा में मॉनसून पहुंच गया और 12-13 जून के लिए भारी वर्षा का एक ‘रेड अलर्ट’ जारी किया गया है. मौसम विभाग ने कहा कि गोवा में बुधवार से ही भारी बारिश हो रही है. दक्षिण गोवा के मडगांव में अधिकतम 7 सेंटीमीटर वर्षा दर्ज की गई. विभाग ने मछुआरों से समु्द्र में नहीं उतरने की सलाह दी.

दिल्ली में फिर से लग सकता है लॉकडाउन, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से की मुलाकात

मौसम विभागअगले 24 घंटों के दौरान आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, विदर्भ, मराठवाड़ा, केरल, तटीय कर्नाटक, गंगीय पश्चिम बंगाल और पूर्वोत्तर भारत के कुछ हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग का अनुमान है कि 14 जून तक मुंबई में भारी बरसात लोगों के लिए मुसीबत खड़ी कर सकती है.

साथ ही एक अन्य अधिकारी ने बताया कि तटीय सिंधुदुर्ग जिले के कुछ हिस्सों में गुरुवार को दिन के 11 बजे से बारिश हुई। यह जिला महाराष्ट्र के दक्षिणी छोर पर स्थित है। साथ ही अंबोली, वेंगुरला और अन्य पड़ोसी इलाके में भी बारिश हुई है। पिछले कुछ दिनों में मुंबई और उसके उपनगरीय क्षेत्रों सहित राज्य के कई हिस्सों में मॉनसून-पूर्व वर्षा हुई है।

वारंगल शहरी जिले के हनामकोंडा और यदादरी-भोंगीर जिले के यदागिरिगुट्टा में क्रमश: 12 सेमी और 11 सेमी बारिश हुई। मौसम केंद्र ने तेलंगाना में मौसम के अगले तीन दिन के पूर्वानुमान में बताया है कि कुछ स्थानों पर 11 जून से 12 जून के बीच भारी से भारी बारिश और कुछ दूरदराज के इलाकों में काफी भारी बारिश की संभावना है।

मौसम विभाग के केंद्र ने कहा है कि ओडिशा के अधिकतर हिस्सों में कम दबाव के प्रभाव से मध्यम से भारी वर्षा होने की संभावना है. पिछले 24 घंटे से ओडिशा के कई हिस्सों में मॉनसून-पूर्व वर्षा हुई. ओडिशा के गंजाम, कोरापुट, गजपति, रायगढ़ा, कंधमाल, खुर्दा, पुरी, कटक, जगतसिंहपुर और बालासोर जिले में बारिश हुई.

पतंजलि ने किया कोरोना वायरस की दवा बनाने का दावा, ठीक हो चुके हैं हजारों मरीज

हाथ चूम कर कोरोना का इलाज करने वाले बाबा की कोरोना से मौत, इलाज के लिए गए 19 भक्त भी हुए कोरोना संक्रमित

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *